एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अब 'महाराजा' श्रेणी की सीटें भी होंगी

एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों को अब एक नया अनुभव मिलने वाला है. एयर इंडिया अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 'महाराजा' बिजनेस श्रेणी की सीटें उपलब्ध कराएगी.

एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर अब 'महाराजा' श्रेणी की सीटें भी होंगी

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली: एयर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के यात्रियों को अब एक नया अनुभव मिलने वाला है. एयर इंडिया अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 'महाराजा' बिजनेस श्रेणी की सीटें उपलब्ध कराएगी. अधिकारियों ने कहा कि इसके अलावा एयरलाइन के यात्रियों अलग-अलग प्रकार के व्यंजन उपलब्ध होंगे. एयरलाइन क्रू की वेशभूषा भी नई होगी. एयरलाइन की ओर से इन नए उत्पादों ओर सेवाओं की पेशकश 22 जून को किए जाने की उम्मीद है. बता दें कि सरकार ने एयर इंडिया के विनिवेश की योजना को फिलहाल रोक दिया है.

यह भी पढ़ें : फिर सरकार भरोसे Air India, इक्विटी निवेश योजना बहाल करने की मांग

नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने संवाददाताओं से कहा, 'एयरलाइन महाराजा बिजनेस श्रेणी की सीट पेश करेगी.' एयरलाइन के बोइंग 777 और 787 विमानों के बेड़े में मौजूदा फर्स्ट क्लास ओर बिजनेस श्रेणी की सीटों को नए सिरे से बिजनेस श्रेणी की सीटों में पेश किया जाएगा. ये विमान छोटी और लंबी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन करते हैं.

यह भी पढ़ें : ऐलान पर है सारा ज़ोर, हुज़ूर अब तो बताइये काम कब होगा...

अधिकारियों ने बताया कि इस प्रक्रिया के तहत प्रथम श्रेणी और बिजनेस श्रेणी की सीटों के परिवेश और साज सज्जा का उन्नयन किया जाएगा. इसके अलावा इसमें नए फीचर जोड़े जाएंगे. नाइट किट को भी नया रूप दिया जाएगा. इसके अलावा यात्रियों के लिए विभिन्न प्रकार के व्यंजन उपलब्ध कराए जाएंगे. क्रू की वेशभूषा में भी बदलाव किया जाएगा.
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com