बाजार के सीमित दायरे में रहने के आसार; टीसीएस, इंफोसिस के तिमाही नतीजों पर होगी नजर

अगले सप्ताह मंगलवार को दशहरा के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेंगे.

बाजार के सीमित दायरे में रहने के आसार; टीसीएस, इंफोसिस के तिमाही नतीजों पर होगी नजर

प्रतीकात्मक तस्वीर.

नई दिल्ली:

घरेलू शेयर बाजारों के आगामी सप्ताह में सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना है. वैश्विक रुख के साथ टीसीएस, इंफोसिस जैसी बड़ी कंपनियों के तिमाही नतीजों से बाजार की चाल तय होगी. बाजार विश्लेषकों ने यह बात कही है. अगले सप्ताह मंगलवार को दशहरा के मौके पर शेयर बाजार बंद रहेंगे.

एपिक रिसर्च के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) मुस्तफा नदीम ने कहा, ‘‘हम कंपनियों के तिमाही नतीजों के दौर की तरफ बढ़ रहे हैं. अगले सप्ताह आने वाले टीसीएस, विप्रो और इंफोसिस के तिमाही नतीजों से काफी संकेत मिलेंगे. कुछ विशेष क्षेत्रों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है.' उन्होंने कहा, ‘‘इसके अलावा व्यापार मोर्चे पर अमेरिका-चीन के बीच चल रही बातचीत पर भी बाजार की नजर रहेगी.'

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के तिमाही नतीजे बृहस्पतिवार और इंफोसिस के परिणाम शुक्रवार को आएंगे.

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के प्रबंध निदेशक मोतीलाल ओसवाल ने कहा कि निवेशक सतर्क रुख अपना रहे हैं और तिमाही नतीजों पर उनकी नजर रहेगी. संभावना है कि शेयर बाजार सतर्क रुख अपनाएगा और सीमित दायरे में रहेगा.

शेयर बाजार के अगले शुक्रवार को आने वाले औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों पर नजर रखने की संभावना है. वैश्विक मोर्चे पर, निवेशक फेडरल ओपन मार्केट कमेटी (एफओएमसी) के बुधवार को जारी होने वाले ब्योरे पर भी नजर रखेंगे.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
More News